रायपुर: दिल्ली के बाद अब दूसरे राज्यों में सत्ता पर काबिज होने के लिए आम आदमी पार्टी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. छत्तीसगढ़ में चुनाव में नफा नुकसान के हिसाब से सियासी दल आपस में गठबंधन और विलय कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज राष्ट्रवादी लोकतांत्रिक पार्टी ने आम आदमी पार्टी में विलय कर दिया है.

राष्ट्रवादी लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष क्षमादर्शन वासवानी, प्रदेश प्रभारी एल के द्विवेदी समेत सभी ने आप की सदस्यता ग्रहण की. पार्टी के मुताबिक अनुसार प्रदेशभर में उसके 2000 कार्यकर्ता हैं. पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव में मिले झटके बाद अब छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी अपना वजूद बनाने में जुटी है.


अगर सूबे में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलता और आम आदमी पार्टी कुछ सीटें हासिल करने में कामयाब हो जाती है तो किंगमेकर की भूमिका अदा कर सकती है.

अलका लांबा ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. अलका ने कहा कि मु्द्दों से भटकाने के लिए सीडी कांड रचा जा रहा है, लेकिन आम आदमी पार्टी आम छत्तीसगढ़िया को मुद्दे से भटकने नहीं देंगे. इतना नहीं अलका लांबा ने आरोप लगाया है कि बहुजन समाज पार्टी और जोगी कांग्रेस के बीच गठबंधन बीजेपी को चुनाव में लाभ पहुंचाने के लिए हुआ है.

15 सालों से सूबे की सत्ता से दूर कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के बीच भी गठबंधन पर चर्चा जोरों पर थी, लेकिन इसी दौरान कांग्रेस को झटका देकर बहुजन समाज पार्टी ने जोगी कांग्रेस से हाथ मिला लिया.

 

SOURCE BY EENADU

Untitled-3 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here