नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पहले स्मार्ट और हरित राजमार्ग ‘ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे’ (ईपीई) का उद्घाटन बागपत के खेकड़ा में करेंगे। उद्घाटन के दौरान गवर्नर राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री मौजूद रहेंगे।

केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11,000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार देश के पहले स्मार्ट और हरित राजमार्ग ‘पूर्वी बाहरी एक्सप्रेसवे’ (ईपीई) का रविवार को उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री इसके साथ ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर खुली जीप में यात्रा करेंगे। प्रधानमंत्री का ‘रोड शो’ निजामुद्दीन ब्रिज से शुरू होगा। यह दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का लगभग नौ किलोमीटर का पहला चरण है।

इस पर छह किलोमीटर की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर से बागपत जाने का कार्यक्रम है जहां वह पूर्वी बाहरी एक्सप्रेसवे को देश को समर्पित करेंगे।

गडकरी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर छह किलोमीटर खुले जीप पर यात्रा करेंगे। वहां प्रदर्शनी और 3डी मॉडल का उद्घाटन करेंगे और वहां से ईपीई राष्ट्र को समर्पित करने के लिये बागपत जाएंगे।’

मंत्री ने कहा कि कुल 135 किलोमीटर लंबे ईपीई पर 11,000 करोड़ रुपये की लागत आई है।

Untitled-3 copy
1
Untitled-1 copy
Untitled-1 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here