मो.रिजवान 

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से यह जानकारी दी गई। वह दो दिवसीय दौरे पर सोमवार की दोपहर वाराणसी पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान नारूर गांव जाएंगे जहां वह गैर लाभकारी संगठन ‘‘रूम टू रीड’’ से सहायता प्राप्त प्राथमिक स्कूल के बच्चों से बातचीत करेंगे।
बाद में वह डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) के परिसर में काशी विद्यापीठ के छात्रों और उनसे सहायता प्राप्त बच्चों से भी बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के मुताबिक मोदी मंगलवार को 500 करोड़ रूपये मूल्य की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे या उनका उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के एम्फीथियेटर में आयोजित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री द्वारा जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा उनमें पुरानी काशी के लिये इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम (आईपीडीएस) और बीएचयू में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर शामिल हैं। इसके अलावा बीचएयू में रीजनल ऑप्थैल्मोलॉजी सेंटर की आधारशिला भी प्रधानमंत्री द्वारा रखी जाएगी। बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

Untitled-3 copy
1
Untitled-1 copy
Untitled-1 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here