मुंबई: मुंबई से सटे पालघर के नालासोपारा पश्चिम स्थित भंडार अली इलाके में गुरुवार देर शाम महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने छापेमारी की. सर्च ऑपरेशन शुक्रवार सुबह तक जारी है. सर्च ऑपरेशन वैभव राउत नाम के व्यक्ति के घर और पास की एक दुकान में चल रहा है. बताया जा रहा है कि राउत के घर से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुए हैं. एटीएस सूत्रों के मुताबिक, राउत सनातन संस्था का पदाधिकारी है. 

एटीएस सूत्रों के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से वो लगातार वैभव को ट्रैक कर रहे थे. शक पुख्ता होने पर गुरुवार शाम कार्रवाई को अंजाम दिया गया. वैभव को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, विस्फोटक के बारे में सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र एटीएस और पालघर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और तलाशी शुरू कर दी. 

एटीएस सूत्रों के मुताबिक, वैभव राउत के घर से 8 देसी बम मिले हैं जबकि, घर से थोड़ी ही दूरी पर मौजूद दुकान में बम बनाने की सामग्री मिली है. इसमें गन पावडर और डेटोनेटर शामिल हैं. हालांकि एटीएस ने अभी आधिकारिक रूप से बम मिलने और कार्रवाई की कोई जानकारी साझा नहीं की है. उधर, वैभव राउत के वकील संजीव पूनालेकर का कहना है कि वैभव राउत की गिरफ्तारी के बारे में एटीएस ने हमें कोई जानकारी नहीं दी है. मुझे समझ नहीं आता इस देश में किस तहर के कानून का पालन किया जा रहा है. वकील ने कहा कि हम इसके खिलाफ लीगल एक्शन लेंगे. 

सनातन संस्था क्या है?
आपको बता दें कि सनातन संस्था पर तर्कवादियों की हत्या और धर्म के नाम पर हिंसा फैलाने का आरोप लगता रहा है. पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में भी संस्था के एक कथित सदस्य को पुलिस गिरफ्तार कर चुकि है. हालांकि सनातन संस्था आरोपों से इनकार करती रही है.

19ff8342-3586-423e-b8e8-4e82eb9d1ab4
pg
2

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here