नई दिल्ली : दिल्ली के गोल मार्केट इलाके में स्थित नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के एक स्कूल में बिजली मिस्त्री ने कथित रूप से दूसरी कक्षा की एक छात्रा के साथ बलात्कार किया.

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि बच्ची ने जब कल घर जाकर अपने माता-पिता को पूरी बात बताई, तब यह मामला सामने आया. पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान राम आसरे (37) के रूप में की गई है. आरोपी एनडीएमसी में स्थाई कर्मचारी है और बिजली मिस्त्री के तौर पर काम करता है . वह पिछले एक महीने से स्कूल में काम कर रहा था.

उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

बच्ची की उम्र 6 साल बताई जा रही है. इस मामले में नेशनल ह्यूमन राइट कमीशन ने मुख्य सचिव, दिल्ली सरकार और पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है. कमीशन ने इस मामले में 4 हफ्तों में रिपोर्ट मांगी है.

स्कूल के एक प्रतिनिधि ने बताया कि पीड़ित बच्ची के माता-पिता ने गुरुवार सुबह दस बजे उन्हें घटना की जानकारी दी. प्रतिनिधि ने दावा किया कि आरोपी उनके स्कूल का कर्मचारी नहीं है.

उन्होंने बताया, ‘जहां तक हमें पता चला है, घटना स्कूल खत्म होने के बाद दोपहर डेढ़ बजे के बाद की है, इसमें हमारे स्कूल का कर्मचारी लिप्त नहीं है. जांच जारी है और बच्ची की हालत ठीक है. हम उसके माता-पिता के संपर्क में बने हुए हैं.’

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया कि वह दिल्ली पुलिस और स्कूल को नोटिस जारी करेंगी और उनसे पूछा जाएगा कि स्कूल में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम हैं या नहीं.

उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘दिल्ली के स्कूल में छह वर्षीय बच्ची से बलात्कार, आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए और नए कानून के मुताबिक उसे छह महीने के भीतर फांसी पर लटकाया जाना चाहिए. स्कूल में सुरक्षा इंतजामों को लेकर डीसीडब्ल्यू दिल्ली पुलिस और स्कूल प्रशासन को नोटिस जारी करेगा.’

19ff8342-3586-423e-b8e8-4e82eb9d1ab4
pg
2

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here