रायपुर : इदरीश गांधी को छत्तीसगढ़ पीसीसी का रिसर्च टीम का हेड बनाया गया है। ये टीम रिसर्च के आधार पर सरकार की नाकामियों को उजागर करेगी और दस्तावेजी प्रमाण के आधार पर सरकार को बेनकाब करेगी। आज राहुल गांधी के निर्देश के बाद इदरीश गांधी को छत्तीसगढ़ पीसीसी के रिसर्च डिपार्टमेंट का चेयरमैन नियुक्त किया है। अशोक गहलोत के हस्ताक्षर से जारी निर्देश में राजस्थान, केरला, गोवा पीसीसी के रिसर्च डिपार्टमेंट में नियुक्ति की गयी है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने देश के सभी राज्यों के लिए रिसर्च डिपार्टमेंट बनाने का निर्देश दिया था, ये टीम ना सिर्फ सरकार की नाकामियों को उजागर करेगी, बल्कि पीसीसी को जनमुद्दों और पार्टी रणनीति को लेकर उचित सलाह भी देगी। नियुक्ति के बाद इदरीश गांधी ने कहा कि

मुझे जो जिम्मेदारी दी गयी है, उसके लिए राहुल गांधी जी का आभार, मेरी कोशिश होगी, कि पार्टी की बेहतरी के लिए बेहतर ढंग से अपना योगदान दूं। मूल जिम्मेदारी रिसर्च की है, इसलिए चाहूँगा कि सरकार की उन नाकामियों को सामने लाऊं, उन गड़बड़ियों को उजागर करूं, जिससे जनता परेशान है… बेहतर ढंग से अपनी जिम्मेदारी निभाने की कोशिश करूंगा।

आपको बता दें कि राहुल गांधी के निर्देश पर एक टीम दिल्ली से पहुंची थी, जिसने छत्तीसगढ़ के सक्रिय लोगों का वन टू वन इंटरव्यू लिया था, उसी आधार पर नियुक्तियां की गयी है।

रिसर्च डिपार्टमेंट के अलावे कुछ और भी नियुक्तियां आज एआईसीसी की तरफ से की गयी है। राहुल गांधी के निर्देश पर किसान खेत मजदूर कांग्रेस का अध्यक्ष पूर्व सांसद नाना पटोले को बनाया गया है।

Untitled-3 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here