बॉलीवुड के सबसे बड़े मेगास्टार अमिताभ बच्चन एक विज्ञापन को लेकर सुर्खियों बने हुए है। इस विज्ञापन से अमिताभ बच्चन एक कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं। यह विज्ञापन है एवेरेस्‍ट मसाले से जुड़ा हुआ है। इस संबंध में दिल्‍ली बार काउंसिल ऑफ दिल्‍ली ने अमिताभ को नोटिस भेजा है। 

दिल्ली बार कौंसिल ने बुधवार को अभिनेता अमिताभ बच्चन, मसाला कंपनी, यू ट्यूब और एक मीडिया घराने के खिलाफ विज्ञापन में अधिवक्ताओं की पोशाक का इस्तेमाल करने के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है और कहा है कि यह कानूनी पेशे की गरिमा को कमजोर करता है। बता दें कि  26 अक्‍टूबर को हुई बार कॉउंसिल ऑफ़ दिल्ली की बैठक में इस विज्ञापन की चर्चा हुई थी और कार्रवाई करने की बात कही गई थी। 

बार काउंसिल ने इस दिन में नोटिस का जवाब मांगा है। इस तरह के विज्ञापन के लिए बार काउंसिल की अनुमति लेना जरूरी था। बिना इजाजत विज्ञापन दिखाया सही नहीं है। बार के चेयरमैन के सी मित्तल ने बताया कि इस संबंध में अधिवक्ता निकाय ने चेतावनी पत्र जारी किया है। इस पत्र के अंतर्गत अभिनेता, एवरेस्ट मसाला, यूट्यूब और मीडिया से कहा है कि आगे से किसी भी विज्ञापन में वकीलों की पोशाक का इस्तेमाल न करें। 

बता दें कि एवरेस्ट मसाले के एक विज्ञापन में अमिताभ बच्चन अधिवक्ताओं की पोशाकम में दिखते हैं। इस विज्ञापन में दो जूनियर आर्टिस्ट आता है और उन्हें पाव भाजी खाने को देता है। अमिताभ बच्चन खाने की तारीफ करते हैं और मसाले के ब्रांड का प्रचार करते हैं। अमिताभ के इस पोषाक पर दिल्ली बार कौंसिल ने आपत्ती जताई है। 

इस विज्ञापन से कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं अमिताभ बच्चन

आपको बता दें कि कुछ वक्‍त पहले एक ज्‍वैलरी ब्रैंड के विज्ञापन में बैंक कर्म‍ियों के छवि और कार्यशैली को गलत तरीके से दिखाने का आरोप अमिताभ बच्‍चन पर लगा था और अब एक दूसरे विज्ञापन के चक्‍कर में अमिताभ कानूनी श‍िकंजे में फंस गए हैं। 

video by you tube 

Untitled-3 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here