पुणे: हाइजीन तथा स्वास्थ्य जैसे अहम मुद्दों पर काम कर रही देश की प्रमुख पेपर निर्माण कंपनी सेंचुरी पल्प एंड पेपर ने खाद्य उत्पादों की गुणवत्ता को बनाये रखने के लिए एक नए प्रोडक्‍ट बायोडिग्रेडेबल सेलूलोज़ फिल्म & “नैचुरा रैप” लांच किया।
इस मौके पर कंपनी के सीईओ जे पी नारायण ने कहा कि फ़ूड पैकेजिंग, खाद्य उत्पादों को सुरक्षित रखने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।
नैचुरा रैप का एक बड़ा फायदा यह है‍ कि लंबे समय तक खाने पीने की चीजें सुरक्षित तो रहती ही हैं साथ ही उसकी ताजगी और सुगंध भी बरकरार रहती है और खास बात यह कि वह खाद्य पदार्थ हाइजनिक भी रहता है।
स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत मिशन को आगे बढ़ाने के लिए सेंचुरी पल्प एंड पेपर ने यह अनूठी पहल की है। नारायण ने कहा कि मार्केट में पर्यावरण के अनुकूल पैकेजिंग कंपोनेंट बाजार में लाना काफी मुश्किल भरा था लेकिन
हमारी कंपनी ने इस काम को कर दिखाया है।
सेंचुरी पल्प एंड पेपर के चीफ सेल ऑफिसर डॉ. अलोक प्रकाश ने बताया कि नैचुरा रैप नॉन-स्टिकी पैकेजिंग फिल्म है जो किसी भी तरह के खाद्य उत्पादों को आसानी से पैक करने में मदद करता है। नैचुरा रैप पूरी तरह से बायोडिग्रेडेबल है, जो इस्तेमाल के बाद आसानी से मिट्टी या खाद में डिकंपोज हो जाता है और पर्यावरण को भी नुक्सान नही पहुंचाता है। नैचुरा रैप पूरी तरह से नैचूरल व ट्रांसपेरेन्‍ट फिल्‍म है जिसे लकड़ी के पल्‍प से बनाया गया है। गौरतलब है कि कंपनी ने ग्राहकों की विभिन्न आवश्यकताओं को देखते हुए अपने रिटेल मार्केट में प्रोडक्‍ट को 9 मीटर से 100 मीटर कीलंबाई के रेंज में मुहैया कराया है।

Untitled-3 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here