नई दिल्ली : आरआरबी ग्रुप डी की 17 अक्टूबर की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। फरवरी-मार्च माह में रेलवे में ग्रुप डी पदों पर निकली 63000 वैकेंसी के लिए 1 करोड़ 90 लाख उम्मीदवार परीक्षा दे रहे हैं। 17 सितंबर से ये परीक्षाएं (सीबीटी- कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट) शुरू हुई थीं। उधर, रेलवे ग्रुप सी एएलपी और टेक्नीशियन भर्ती के लिए सीबीटी 1 की परीक्षा दे चुके उम्मीदवार भी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। 

रेलवे ग्रुप डी की बात करें तो सबसे पहले रेलवे ने 16 अक्टूबर तक की परीक्षाओं का शेड्यूल (डेट, सिटी व शिफ्ट डिटेल्स) ही जारी किया था। उसके बाद रेलवे ने 17 से 26 अक्टूबर तक का शेड्यूल (डेट, सिटी व शिफ्ट डिटेल्स) जारी किया। 27 और 28 अक्टूबर को परीक्षा का कार्यक्रम नहीं है। 29 अक्टूबर से फिर से सीबीटी शुरू होंगे जिसका शेड्यूल 18 अक्टूबर को जारी होगा। एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से चार-चार दिन पहले जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार एग्जाम डेट, सिटी व शिफ्ट डिटेल्स को एडमिट कार्ड न समझें।

ऐसे डाउनलोड करें

STEP 1- उम्मीदवार ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जाएं। होम पेज पर दिए गए Click here to Download E-Call Letter के लिंक पर क्लिक करें। 

STEP 2 – अपना यूजर आईडी और जन्मतिथि डालें। 
STEP 3-  लॉग-इन करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा। इसका प्रिंट आउट ले लें। परीक्षा में इसे साथ लेकर पहुंचे।

11 और 12 अक्टूबर की परीक्षा यहां हुई स्थगित
रेलवे भर्ती बोर्ड, भुवनेश्वर ने चक्रवाती तूफान ‘तितली’ की वजह से 11 और 12 अक्टूबर को भुवनेश्वर, कटक, ढेंकनाल, संबलपुर, खुर्दा और ब्रह्मपुर में होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है। 

source by LH

Untitled-3 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here