बिलासपुर: 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू किया जाएगा. इसी कड़ी में जिला निर्वाचन कार्यालय में मंथन सभाकक्ष में जिले के अधिकारियों को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से आये मास्टर ट्रेनर ने ट्रेनिंग दी. इस दौरान बिलासपुर जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद और मुंगेली के जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह मौजूद रहे.

स्टेट मास्टर ट्रेनर मनीष मिश्रा और पुलक भट्टाचार्य ने मतगणना के दौरान कंट्रोल यूनिट, वीवीपैट, टेबुलेशन और उसकी डाटा एंट्री, मतगणना के लिये प्रशासनिक और सुरक्षा व्यवस्था, गणनाकर्मी और गणना अभिकर्ता की नियुक्ति, डाकमतपत्रों की गणना, प्रमुख वैधानिक प्रावधान, मतगणना केंद्रों में मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था, परिणामों की घोषणा और मतगणना पूरी होने के बाद निर्वाचन सामग्रियों को सील करने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी. ट्रेनिंग में बिलासपुर और मुंगेली के रिटर्निंग ऑफिसर, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर और मास्टर ट्रेनर मौजूद रहे.

मास्टर ट्रेनर ने बताया कि मतगणना केंद्र में मतगणना कार्य में नियुक्त गणना सुपरवाइजर और गणना सहायक, निर्वाचन ड्यूटी में लगाए गये सरकारी अधिकारी-कर्मचारी, अभ्यर्थी, उनके गणना अभिकर्ता जारी प्रवेश पत्र के साथ ही प्रवेश कर सकेंगे. गणना अभिकर्ता अपने आवंटित स्थान पर ही बैठेंगे. सभी गतिविधियों की अनिवार्य रूप से वीडियोग्राफी कराई जाएगी. मतगणना सुबह 8 बजे से प्रारंभ हो जाएगी.

प्रत्याशी, मतगणना एजेंट और मतगणनाकर्मी सहित किसी भी अधिकारी या कर्मचारी या मीडिया प्रतिनिधि के लिये मतगणना कक्ष में मोबाइल फोन ले जाना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. आयोग की ओर से प्रदत्त आफिसशियल मीडिया प्रतिनिधियों के लिये मतगणना केंद्र में मीडिया सेंटर भी होगा, जहां वे अपने मोबाइल रख सकेंगे.

 

source by eenadu

Untitled-3 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here