वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेले जा रहे वनडे सीरीज़ के चौथे मैच में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा है। इस शतक के साथ ही हिटमैन ने वनडे क्रिकेट में अपना 21 शतक पूरा कर लिया है। इस सीरीज़ में रोहित का ये दूसरा शतक है। पहले मैच में भी रोहित ने शानदार शतकीय पारी खेली थी।

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फैसला किया और सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा मेहमान टीम पर टूट पड़े। रोहित ने 98 गेदों में 13 चौके और एक छक्के की मदद से अपनी सेंचुरी पूरी की। 162 रनों की पारी खेलने के बाद रोहिल शर्मा एशले नर्स बॉल पर ऑउट हो गए।

रोहित शर्मा के क्रिकेटिंग करियर के आंकड़ों पर नजर डालें तो पता चलता है कि भारत के इस दिग्गज बल्लेबाज से दुनिया भर का बॉलिंग लाइनअप क्यों खौफ खाता है।

रोहित अपने करियर में अब तक 192 मैचों में लगभग 47 के शानदार औसत से 21 सैकड़े जड़ चुके हैं। जिनमें तीन कामाल के दोहरे शतक हैं। वनडे में रोहित की सबसे बड़ी पारी 264 रनों की है। लंबी-लंबी पारियां खेलने के लिए मशहूर रोहित अपने करियर में अब तक 7 बार 150 से ज्यादा का स्कोर कर चुके हैं।

आपको बता दें कि पांच वनडे मैचों की सीरीज़ में अब तक दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते हैं और एक मैच टाई रहा है। इस तरह इस मैच में भारत को जीत की दरकार है। रोहित शर्मा के शानदार शतक ने भारत को एक बड़े स्कोर की आस जगा दी है।

Untitled-3 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here