वेलिंग्टन. न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में तीन मैच की सीरीज के पहले टी-20 में भारत को 23 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 159 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 19.1 ओवर में 136 रन पर ऑलआउट हो गई। उसके आखिरी नौ विकेट महज 34 रन पर गिर गए।

भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने 34 गेंद पर 58 और जेमिमा रोड्रिगेज ने 33 गेंद पर 39 रन की पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 15 गेंद में 17 रन बनाए। इन तीनों के अलावा उसकी कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाई। दो बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाईं।

भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना ने महज 24 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। वे टी-20 में सबसे कम गेंद में अर्धशतक बनाने वाली भारतीय बन गईं हैं। उन्होंने पिछले साल मार्च में मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ 25 गेंद में बनाए गए अर्धशतक का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। टी-20 में सबसे कम गेंद में अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन के नाम है। उन्होंने 2005 में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ 18 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

इस मैच में भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का स्कोर जब 11 रन था, तभी सूजी बेट्स सात के निजी स्कोर पर राधा यादव की गेंद पर विकेट के पीछे तानिया भाटिया को कैच थमा बैठीं।

इसके बाद ओपनर सोफी डिवाइन ने कैटलिन गुरे के साथ दूसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े। 47 रन के स्कोर पर कैटलिन पूनम यादव की गेंद पर बोल्ड हो गईं। उन्होंने 15 रन बनाए। उनकी जगह एमी सैटर्थवेट ने क्रीज संभाली। सोफी और एमी ने तीसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े।

Untitled-3 copy
1
Untitled-1 copy
Untitled-1 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here