नई दिल्ली : आईपीएल 2019 का 15वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है। चेन्नई की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। धौनी की नेतृत्व वाली चेन्नई की टीम ने आईपीएल 2019 में अब तक खेले गए अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इसलिए सीएसके की टीम इस मैच को भी जीतकर अपना विजयी क्रम जारी रखना चाहेगी। वहीं, रोहित के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस को अपने तीन मुकाबलों में सिर्फ एक में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई इंडियंस की टीम इस मैच में चेन्नई सुपर​ किंग्स को हराकर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।

आईपीएल के 12वें सीजन में आज गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना कर रही है। टूर्नामेंट में लगातार 3 जीत दर्ज कर अंकतालिका में टॉप पर काबिज चेन्नई के लिए मुंबई को उसके घर में हराने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। वहीं, पिछले 3 मैचों में सिर्फ 1 मैच जीतने में सफल रही मुंबई की टीम के सामने चेन्नई के विजयरथ को रोकने की कठिन चुनौती होगी। इस मैच में टॉस जीतकर सीएसके ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था।

वहीं, मुंबई की इस मैच में एक खराब शुरुआत रही लेकिन सूर्यकुमार यादव और क्रुणाल पंड्या ने पारी को संभाला जबकि हार्दिक पंड्या के 8 गेंदों में 25 रनों की तूफानी पारी औऱ पोलार्ड के मैजिक से मुंबई ने चेन्नई को जीत के लिए 171 रनों का लक्ष्य दिया है।

मुंबई और चेन्नई के बीच हो रहे इस मैच को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर देख सकते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन होटस्टार भी मैच उपलब्ध रहेगी।

जीत के लिए मुंबई ने चेन्नई को 171 रनों का लक्ष्य दिया है। 

 

19 ओवर का खेल हो चुका है और मुंबई की टीम ने टीम का स्कोर अब 141 पर पहुंच गया है। अब देखना होगा कि आखिरी 6 गेंदों में मुंबई कितना बड़ा स्कोर खड़ा करती है।

 

125 के स्कोर पर मुंबई को 5वां झटका लगा है। सूर्यकुमार यादव  59 रन बनाकर आउट हो गए हैँ। 12 गेंदों का खेल और बचा है।

112 के स्कोर पर मुंबई इंडियंस को चौथा झटका लगा है और अच्छी लय में दिख रहे क्रुणाल पंड्या 42 रन बनाकर आउट हो गए हैं। 14 गेंदें और मुंबई के पास हैं।

15 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर अभी 93 है। अब देखना होगा कि बची 30 गेंदों पर मुंबई कितने और रन जोड़ पाती है। क्रुणाल से तेज पारी की उम्मीद होगी। 

14 ओवर का खेल हो चुका है और मुंबई की टीम ने केवल 82 रन ही बनाए हैं। अब देखना होगा कि आखिर 36 गेंद पर मुंबई कितने और रन जोड़ पाती है। 

12 ओवर का खेल हो चुका है और मुंबई की टीम ने तीन विकेट खोकर धीमी शुरुआत करते हुए 75 रन बना लिए हैं। अब देखना होगा कि 48 गेंद में मुंबई कितने रन और जोड़ती है।

10 ओवर का खेल हो चुका है और मुंबई की टीम ने तीन विकेट खोकर केवल 57 रन ही बनाए हैं। क्रुणाल और सूर्यकुमार से उम्मीद होगी कि वो एक अच्छी साझेदीर बनाएं।

पहले बल्लेबाजी करने जा रही मुंबई की टीम की कोशिश होगी कि वो इस मैच में एक मजबूत स्कोर खड़ा करें और सीएसके के गेंदबाजों के सामने एक रणनीति के तहत बल्लेबाजी करें। अब देखना होगा कि मेजबान टीम इसमें कितना सफल होती है।

रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (w), सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, जेसन बेहरेनडोर्फ

 
 
 
 
 
 

Untitled-3 copy
1
Untitled-1 copy
Untitled-1 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here