रायपुरः छत्तसीगढ़ में विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला हुआ है. इस हमले में सीआईएसएफ (CISF) के एक जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 3 अन्य नागरिकों की मौत हो गई है. नक्सलियों ने लैंड माइन्स लगा कर उस मुसाफिर बस को उड़ा दिया जिसमें सीआईएसएफ के जवान भी सवार थे. इस हमले में कई अन्य लोग घायल भी हुए हैं.

ये हमला एक ऐसे वक्त में हुआ है जब एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ का चुनावी दौरा करने वाले हैं. आपको बता दें कि जिल इलाके में हमला हुआ वहां पहले चरण में 12 नवंबर को विधानसभा के लिए वोट डाले जाने हैं. मोदी जगदलपुर में चुनावी रैली करने वाले हैं.

गौरतलब है कि 30 अक्टूबर को दंतेवाड़ा के नीलवाया गांव में पुलिस के एक गश्ती दल पर नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में चार पुलिसकर्मियों और दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत हो गई थी.

हमले में दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई थी. हमले वाली जगह का नाम अरनपुर है. दूरदर्शन की टीम इस इलाके में रिपोर्टिंग के लिए गई थी.

पहले चरण में जिन 18 सीटों पर मतदान होना है, ये सभी वही सीटें हैं जहां पर नक्सलियों का प्रभाव है. इन सीटों पर शांतिपूर्ण चुनाव के लिए आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. इसके बावजूद भी नक्सली घटना को अंजाम देने में सफल हो जा रहे हैं.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण का मतदान 12 नवंबर को होगा. जबकि दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को है. राज्य में कुल 90 विधानसभा सीट हैं. फिलहाल राज्य में भरातीय जनता पार्टी की सरकार है और सूबे के मुख्यमंत्री रमन सिंह हैं.

Untitled-3 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here