सक्ती। छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 14 मार्च को खरसिया विधानसभा क्षेत्र के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बरगढ़ धाम पहुंचे। जहां उन्होंने श्री सिद्धेश्वर नाथ भगवान का दर्शन एवं पूजन किया, श्री सहस्त्रबाहु भगवान की प्रतिमा में समक्ष दीप प्रज्वलित कर कलार महोत्सव का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कलार समाज के सामाजिक नियमावली पुस्तिका का विमोचन किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल, धरमजयगढ़ विधायक लालजीत राठिया, चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव, सराइपाली विधायक के.एल.नन्द उपस्थित रहे।
वहां उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार ने किसानों के कर्ज माफी, बिजली बिल आधा करने, प्रत्येक राशन कार्ड में 35 किलो चावल देने सहित नरवा, गरवा, घुरूवा, बाड़ी को बचाने का जो संकल्प लिया है उसे हर हाल में पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कांग्रेस सरकार के कार्यों की सराहना ब्रिटिश संसद में भी हो रही है। छत्तीसगढ़ की जनता का आशीर्वाद है की छत्तीसगढ़ का बेटा ब्रिटिश संसद में नरवा, गरवा, घुरूवा, बाड़ी के संरक्षण एवं संवर्धन के संबंध में अपने विचार रखेगा।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि अपेक्स बैंक में किसानों के बकाया अंतर राशि का वितरण शुरू हो गया है शीघ्र ही सभी किसानों के खातों में उक्त राशि पहुंच जाएगी। रायगढ़ लोकसभा सीट से उम्मीदवार कौन होगा इस सवाल पर हंसते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि अभी इतनी जल्दी क्या है थोड़ा सा इंतजार कीजिए। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद लोकसभा में कांग्रेस को जनता से क्या उम्मीद है इस सवाल के जवाब पर भूपेश बघेल ने कहा कि रायगढ़ जिले के सभी 8 लोकसभा सीटों पर पहली बार क्षेत्र के मतदाताओं ने सभी विधायकों को जीत दिलाया है, इसी प्रकार लोकसभा के 11 सीटों पर कांग्रेस को छत्तीसगढ़ में विजय प्राप्त होगी।

Untitled-3 copy
1
Untitled-1 copy
Untitled-1 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here