नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के प्रचार में राजनीतिक जंग तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी के दिग्गज और रामपुर से उम्मीदवार आजम खां के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है. पहले महिला आयोग ने आजम खां से जवाब तलब किया और अब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें खरी-खरी सुनाई है. सुषमा ने ट्वीट कर लिखा कि रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है, मुलायम सिंह मौन साधने की गलती ना करें.

सुषमा स्वराज ने सोमवार सुबह ट्वीट किया कि मुलायम भाई, आप समाजवादी पार्टी के पितामह हैं. आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है, आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती ना करें.

सुषमा ने अपने ट्वीट में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और जया बच्चन को भी टैग किया है.

क्या बोले थे आजम खां?

बता दें कि रामपुर में अपने संबोधन के दौरान आजम खां ने बिना नाम लिए भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार जया प्रदा पर निशाना साधा था. आजम ने कहा था, ‘जिसको हम उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे प्रतिनिधित्व कराया…उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनका अंडरवियर खाकी रंग का है.’

बाद में दी सफाई

हालांकि, आजम खां ने बाद में सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने अपने संबोधन में किसी का नाम नहीं लिया है. अगर कोई ये सिद्ध कर दे कि उन्होंने किसी का नाम लेकर निशाना साधा है, तो वह चुनाव नहीं लड़ेंगे.

पहले भी होती रही है जुबानी जंग

समाजवादी पार्टी के नेता की इस बयान की हर तरफ आलोचना हो रही थी, राष्ट्रीय महिला आयोग भी समाजवादी पार्टी को इस पर नोटिस भेजने की तैयारी में हैं. गौरतलब है कि आजम खां और जया प्रदा में काफी लंबे समय से जुबानी जंग जारी है. इससे पहले जया प्रदा ने आरोप लगाया था कि जिसको हमने भाई कहा था, वो हमें नाचने वाली कह रहा है.  

Untitled-3 copy
1
Untitled-1 copy
Untitled-1 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here