नई दिल्ली: UPTET Result 2018 जारी हो गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (UPTET Result) ऑफिशियल वेबसाइट Upbasiceduboard.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. बता दें कि यूपीटीईटी परीक्षा 18 नवंबर को आयोजित की गई थी. परीक्षा  2 शिफ्टों में हुई थी. इस परीक्षा में 17 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने भाग लिया था. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक हुई. जबकि दूसरी शिफ्ट 3 बजे से शाम 5 बजे तक हुई थी. यूपीटेट परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर थी, जबकि आवेदन फीस भरने की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर थी. यूपीटीईटी की परीक्षा प्राथमिक (कक्षा 1 से 5) और उच्च प्राथमिक (कक्षा 6 से 8) स्तर पर सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है.

http://upbasiceduboard.gov.in/tet_regno.aspx इस लिंक पर क्लिक कर आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

यूपीटीईटी प्राइमरी लेवल परीक्षा में3 लाख 66 हजार 285 उम्मीदवार पास हुए हैं.बता दें कि प्राइमरी लेवल परीक्षा कक्षा 1 से 5 में शिक्षकों की भर्ती के लिए होती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कल से यूपी में 69 हजार शिक्षकों के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी.हालांकि ऑफिशियल वेबसाइट पर 69 हजार शिक्षकों की भर्ती से संबंधित कोई सूचना नहीं दी गई है.

शासनादेश के मुताबिक उच्च प्राथमिक स्तर का परीक्षा का रिजल्ट 12 दिसंबर तक जारी कर दिया जाएगा.

बता दें कि  प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 1170786 परीक्षार्थियों में से 1101645 यानी 94.1 प्रतिशत परीक्षार्थी शामिल हुए थे. इनमें से 366285 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है.

 यूपीटीईटी परीक्षा के रिजल्ट का लोगों को लंबे समय से इंतजार था. लेकिन अब उम्मीदवार रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर डालकर सबमिट करना होगा.

रिजल्ट जारी… ये रहा डायरेक्ट लिंक

http://upbasiceduboard.gov.in/tet_regno.aspx

Untitled-3 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here