नई दिल्ली : टाइम मैगजीन ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जुड़ी एक हैरान कर देने वाली बात बताई है. न्यूज18 के मुताबिक मैगजीन ने यूएस इंटेलीजेंस अधिकारियों के हवाले से बताया कि ट्रंप को लगता था कि नेपाल और भूटान भारत के हिस्से थे.

मैगजीन ने कहा कि ट्रंप की यह भूल उस वक्त सामने आई जब वह साउथ एशिया में एक जगह ब्रीफिंग कर रहे थे. अधिकारियों ने मैगजीन को बताया कि ट्रंप ने साउथ एशिया के मैप की ओर इशारा करते हुए कहा कि नेपाल भारत का हिस्सा था.

लेकिन जब अधिकारियों ने उन्हें बताया कि नेपाल एक स्वतंत्र देश है तो ट्रंप ने कहा कि भूटान तो भारत में था. इंटेलीजेंस के 2 अधिकारियों ने बताया कि ट्रंप अपने सलाहकार से इस बात पर गुस्सा हुए क्योंकि उसने ट्रंप की बात पर सहमति नहीं जताई. जिसके बाद अधिकारियों को कहा गया है कि वह ट्रंप को असमहत जवाब देने से बचें.

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका में अवैध प्रवासियों (Illegal Immigrants) को घुसने से रोकने के लिए देश की दक्षिणी मैक्सिको सीमा पर दीवार के लिए धन जुटाने के लिए वह राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने के करीब पहुंच रहे हैं.

राष्ट्रीय आपातकाल घोषित होने से ट्रंप कांग्रेस से मंजूरी लिए बगैर दीवार खड़ी करने की दिशा में आगे बढ़ पाएंगे और उन्हें आपदा राहत कोष (Disaster Relief Fund) का धन दक्षिणी मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने में खर्च करने की कार्यकारी शक्तियां मिल जाएंगी.

 

source by cga

Untitled-3 copy
Untitled-1 copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here